जयपुर। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा परिणाम 2018 का इंतजार खत्म हो गया है. लिखित परीक्षा परिणाम राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया. रिजल्ट के आने के बाद वेबसाइट स्लो हो गई है. वेबसाइट क्रेश भी हो रही है. ऐसे में उम्मीदवारों को रिजल्ट (Rajasthan Police Result) देखने में परेशानी हो रही है. उम्मीदवारों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. कुछ समय बाद वेबसाइट वापस से सही चलने लगेगी. कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट देने का मौका मिलेगा.

जानकारी के लिए बता दे कि 14 व 15 जुलाई को 13142 पदों के लिए करीब 14 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी. उत्तीर्ण उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता के लिए बुलाया जाएगा. वहीं  14 व 15 जुलाई को चार पारियों में आयोजित परीक्षा में कुछ जिलों में गलत पेपर वितरण की शिकायत पर कई अभ्यर्थी कोर्ट में गए. जहां मामले की सुनवाई चल रही है.

ऐसे चेक करे रिजल्ट

स्टेप 1- police.rajasthan.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2- ‘Recruitment & Results’ के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3- Result के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 4- सभी आवश्यक डिटेल डालें और सब्मिट करें।
स्टेप 5- रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

आपको बता दे कि अब शारीरिक परीक्षा के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड (Admit Card) जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. शारीरिक परीक्षा में महिला और पुरुष उम्मीदवारों को 5 किलोमीटक की दौड़ पूरी करनी होगी.