Rita Bhaduri dies at 62: फ‍िल्‍म जगत को एक और झटका, मशहूर टीवी एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का निधन

मुंबई. सब टीवी के शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में डॉ. हाथी उर्फ कवि कुमार आजाद के यूं अचानक दुनिया को अलविदा कहने के बाद अब टीवी शो ‘निमकी मुखिया’ में इमरती देवी का किरदार निभा रही भारतीय टेलीविजन की दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का आज मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक, वे बीते 10 दिनों से मुंबई के सुजय अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थीं। एक्टर अमित बहल ने इस बात की पुष्टि करते बताया।

ह‍िंदी और गुजराती की लगभग 50 फ‍िल्‍मों और कई टीवी सीर‍ियल्‍स में काम कर चुकीं रीता भादुड़ी इन द‍िनों स्‍टार भारत पर प्रसार‍ित होने वाले शो न‍िमकी मुख‍िया में दादी मां का क‍िरदार न‍िभा रही थीं। निमकी मुखिया’ सीर‍ियल में वो इमरती देवी के क‍िरदार में थीं। वह प‍िछले 10 दिनों से मुंबई के सुजय अस्पताल में आईसीयू में भर्ती थीं। बता दें क‍ि रीता की किडनी वीक थी ज‍िसकी वजह से डायलिसिस के लिए अस्पताल जाना पड़ता था। प‍िछले कई द‍िनों से वो डायल‍िस‍िस कराकर शूट‍िंग कर रही थीं।

रीटा भादुड़ी पिछले पांच दशकों से टेलीविजन की दुनिया का जाना-पहचाना नाम है। उन्होंने ना सिर्फ सीरियलों में काम किया है बल्कि कई फिल्मों में भी उन्होंने अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है। ऐक्टर शिशिर शर्मा ने फेसबुक पर पोस्ट कर उनके निधन की जानकारी दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में लिखा, ‘हमें यह बताते हुए काफी दुख हो रहा है कि रीता भादुड़ी अब हमारे बीच नहीं रहीं। उनका अंत‍िम संस्कार 17 जुलाई की दोपहर 12 बजे अंधेरी ईस्ट, क्रिमेशन ग्राउंड, पारसी वाडा रोड मुंबई में किया जाएगा। हमें काफी दुख है कि हमने एक शानदार इंसान को हमारे बीच से खो दिया… हम सबके लिए वह मां की तरह थीं, हम आपको मिस करेंगे मां।’

एक एंटरटेनमेंट पोर्टल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, ऐक्ट्रेस किडनी की समस्या से जूझ रही थीं। बताया जा रहा है कि पिछले 10 दिनों से वह हॉस्पिटलाइज़ थीं। रीता हालिया शो “निमकी मुखिया’ के अलावा ‘अमानत’, ‘कुमकुम’, ‘छोटी बहू’, ‘हसरतें’ जैसे कई शोज़ में अहम भूमिका में नज़र आ चुकी हैं। उन्होंने टीवी सीरियलों के अलावा ‘जूली’, ‘अनुरोध’, ‘फूलन देवी’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘बेटा’, ‘लव’, ‘रंग’, “दलाल’, ‘तमन्ना’ और ‘मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं’ जैसी कई फिल्मों में भी काम किया है।

Web Title : Rita Bhaduri dies at 62: Another shock to the film industry