मोदी की वापसी से पाकिस्तान के उड़े होश, जानिये, आखिर इमरान खौफजदा क्यों है ?

भारत के एक्जिट पोल से पाकिस्तान में मचा हाहाकार, बलूचिस्तान में सबसे ज्यादा सर्च किए गए मोदी....19 मई यानी जिस दिन एक्जिट पोल के नतीजे आए थे, उस दिन गूगल ट्रेंड में नरेंद्र मोदी को हिंदुस्तान से ज्यादा पाकिस्तान में सर्च किया गया।

पाकिस्तान में मोदी सरकार की वापसी का खौफ किस कदर है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि चुनाव के नतीजे आने में अभी एक दिन बाकी है, लेकिन एग्जिट पोल में मोदी सरकार के बनने की खबर सामने आने के बाद पाकिस्तान के बलूचिस्तान में मोदी सबसे ज्यादा सर्च किए गए। पाकिस्तान को डर है कि यदि मोदी दोबारा सत्ता में आते हैं, तो यह उनके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। एग्जिट पोल आने के बाद पाकिस्तानी में करीब 88 फीसद लोगों ने गूगल पर मोदी को सर्च किया।Image result for पाकिस्तान

भारत के एग्जिट पोल के नतीजों के बाद पाकिस्तान के लोगों में मोदी की दहशत छा गई है, खासतौर पर बालाकोट हवाई हमले के बाद। बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी सेना यह कुबूल नहीं कर पा रही है कि भारत घर में घुसकर उसे मार गया और अंतरराष्ट्रीय नेता भारत के साथ खड़े हैं। पाकिस्तानी सेना को डर है कि अब यदि पाकिस्तान की ओर से कोई हिमाकत हुई, तो चीन भी उसका साथ नहीं देगा।

9 मई के बाद से गूगल पर पाकिस्तानी सिर्फ और सिर्फ नरेंद्र मोदी को खोज रहे हैं। यानी 23 मई का जितना इंतजार हिंदुस्तान में नहीं है। उससे ज्यादा पाकिस्तानी इस तारीख के खौफ में मरे जा रहे हैं। पाकिस्तान के एक कौने से दूसरे कोने तक सिर्फ और सिर्फ मोदी की चर्चा है। गूगल ट्रेंड के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी को गूगल में सबसे ज्यादा सौ फीसदी बलूचिस्तान में सर्च किया गया।Image result for मोदी बलूचिस्तान वो इलाका है जहां पाकिस्तान ने जबरन कब्जा कर रखा है। पाकिस्तानी फौज के जुल्मों के निशान यहां हर घर की दीवारों पर चस्पा हैं। यही वजह है कि एक्जिट पोल में मोदी सरकार की वापसी के इशारे से बलूच्सितान में खुशी की लहर है। वहीं पाकिस्तान के बाकी हिस्से में खौफ पसरा है।

उधर, बीते नौ महीनों में ही पाकिस्तान के पीएम इमरान खान जनता का विश्वास खो चुके हैं। मंहगाई ने पाकिस्तान की कमर तोड़ दी है। दूध 190 रुपए लीटर, सेब 400 रुपए किलो, संतरा 300 रुपए किलो में बिक रहा है। शक्कर, गुड़, मसालों के दाम में भी कम से कम 10 फीसद का इजाफा हुआ है।Image result for पाकिस्तान में गुड शक्कर

व्यापारियों का बाजार से विश्वास उठ गया है। लोगों ने खरीदारी कम कर दी है। बाजारों से लोग जरूरत भर का सामान भी नहीं खरीद पा रहे हैं। डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपए की कीमत गिरती जा रही है। एशिया की सबसे खराब करेंसी का तमगा पाकिस्तान को मिल गया है। इसका दाम नेपाली मुद्रा से भी कम हो गया है। आलम यह है कि एक भारतीय रुपया खरीदने के लिए पाकिस्तान को दो रुपए से ज्यादा चुकाने पड़ रहे हैं।

Web Title : rkk