लन्दन में भिड़ेंगे भारत पाकिस्तान, टीम हुई रवाना

पुलिस ने स्थानीय भारतीय और पाकिस्तानी समुदायों के बीच स्थिति की जांच की है और बढ़ते राजनीतिक तनावों के बावजूद घृणा अपराध में कोई वृद्धि नहीं पाई है। लगभग 3,000 दर्शकों के मैनचेस्टर के कैथेड्रल गार्डन में भी पहुचने की उम्मीद है जहां इस मैच का सीधा प्रसारण बड़ी स्क्रीन पर किया जाएगा। इसलिए इसके आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जाएगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में 16 जून को होने वाले मुकाबले पर दुनियाभर की निगाहें टिकी हुई है। इस मुकाबले को किसी भी तरह की आतंकी हरकतों से बचाए रखने के लिए सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं। indian cricket team  file photo  afp

ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होने वाले मैच के टिकटों के लिए 5 लाख से ज्यादा आवेदन मिले थे जबकि इसके सिर्फ 25 हजार टिकट उपलब्ध हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के चलते इस मैच में पुलिस की अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। अन्य मैचों की तुलना में यहां ज्यादा संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे। वैसे इस बात का खुलासा नहीं किया गया कि कितनी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे।

आपको बता दें कि आईसीसी विश्व कप के लिए टीम इंडिया आज (22 मई) लंदन रवाना हो गई। कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया मुंबई से लंदन के लिए रवाना हुई। विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार (21 मई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ये उनके लिए सबसे चैलेंजिंग विश्व कप होगा। विराट इससे पहले 2011 और 2015 में विश्व कप खेल चुके हैं।ICC World Cup 2019 : भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान रहेगी अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था

भारतीय टीम को नौ मैच खेलने हैं। पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला जाना है।

तारीख खिलाफ समय (भारतीय समयानुसार)
5 जून दक्षिण अफ्रीका दोपहर 3 बजे से
9 जून ऑस्ट्रेलिया दोपहर 3 बजे से
12 जून न्यूजीलैंड दोपहर 3 बजे से
16 जून पाकिस्तान दोपहर 3 बजे से
22 जून अफगानिस्तान दोपहर 3 बजे से
27 जून वेस्टइंडीज दोपहर 3 बजे से
30 जून इंग्लैंड दोपहर 3 बजे से
2 जुलाई बांग्लादेश दोपहर 3 बजे से
6 जुलाई श्रीलंका दोपहर 3 बजे से

ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस संदिग्ध लोगों पर नजर बनाए हुए है जो आतंकवाद या इससे जुड़ी घटना प्लान कर सकते हैं। सुरक्षा अधिकारी स्टेडियम के आसपास बड़ी आबादी वाले क्षेत्रों पर भी कड़ी नजर रखेंगे जहां से दर्शक अंदर जाएंगे और बाहर निकलेंगे। साथ ही वाहन अवरोध भी लगाए जाएंगे। अधिकारी भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक स्थिति पर भी नजर रखेंगे।

Web Title : rkk