रोडवेज कर्मियों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने जब्त की निजी बस

जोधपुर। शहर के पावटा चौराहा के पास एक निजी बस के चालक ने रोडवेज कर्मियों पर बस चढ़ाने का प्रयास किया। साथ ही उन पर चाकू से हमला कर दिया। इस हमले में एक रोडवेज कर्मी के हाथ पर जख्म हो गया। ये रोडवेज कर्मी यहां पर निजी बसों की विडियोग्राफी कर रहे थे। घटना के बाद आरोपी चालक बस छोड़कर फरार हो गया जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। वहीं इस घटना के खिलाफ रोडवेज कर्मियों ने काफी देर तक नारेबाजी कर प्रदर्शन भी किया।

दरअसल जोधपुर में रोडवेज कर्मचारियों द्वारा राइका बाग रोडवेज बस स्टैंड के आसपास निजी बसों के संचालन का लगातार विरोध किया जा रहा है। हाईकोर्ट ने भी आदेश दे रखा है कि रोडवेज बस स्टैंड से दो से पांच किमी की दूरी में निजी बसों का संचालन किया जाए। इसके बावजूद निजी बसों का संचालन रोडवेज बस स्टैंड के नजदीक किया जा रहा है जिससे रोडवेज का घाटा उठाना पड़ रहा है। इसको रोकने और निजी बसों की विडियोग्राफी करने के लिए रोडवेज द्वारा एक टीम बनाई गई है जो की बस स्टैंड के आसपास निजी बसकर्मियो की वीडियो रिकॉर्डिंग कर रही है।

यह टीम रविवार को पावटा चौराहा पर बस स्टैंड के पास निजी बसों की रिकॉर्डिंग कर रही थी। तब एक निजी बस के चालक ने उन पर बस चढ़ाने का प्रयास किया। रोडवेज कर्मियों ने जब इस बस को रूकवाया तो उस चालक ने चाकू से उन पर हमला कर दिया। इस हमले में रोडवेज कर्मी नृसिंह चौधरी के हाथ पर कट लग गया और वह घायल हो गया। इसके बाद आरोपी बस चालक वहां से फरार हो गया।

नारेबाजी व प्रदर्शन
इस घटना की जब अन्य रोडवेज कर्मियों को सूचना मिली तो वे काफी संख्या में पावटा चौराहा के पास एकत्रित हो गए और निजी बसों के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर महामंदिर पुलिस भी मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारी रोडवेज कर्मचारियों से समझाइश की। बस ने आरोपी चालक की निजी बस को भी जब्त कर लिया। इसके बाद सभी रोडवेज कर्मचारी महामंदिर पुलिस थाना पहुंचे और अपनी शिकायत पेश की।

यह है आदेश
रोडवेज कर्मचारियों ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद से जोधपुर के पावटा चौराहा पर रोडवेज की टीम तैनात रहती है जिनको ट्रैफिक कंट्रोल के लिए रखा गया है। साथ ही निर्देश दिए गए है कि कोई भी अवैध गाड़ी या बस रोडवेज बस स्टैंड के आसपास नहीं खड़ी होनी चाहिए। रोडवेज कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि ऐसी घटना दूसरी बार हुई है और अब इसे सहन नहीं किया जाएगा। अगर समय रहते पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की रोडवेज में चक्काजाम किया जाएगा।

Web Title : Roadways personnel performed, police seized private bus