मां से पूछताछ पर भावुक हुए राबर्ट वाड्रा, भोजनावकाश के बाद भी पूछताछ जारी

बीकानेर के कोलायत में हुई जमीन खरीद के मामले में रॉबर्ट वाड्रा जयपुर में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुए हैं. ईडी के सामने जाने से पहले वे अपनी मां से पूछताछ को लेकर भावुक होते हुए एक पोस्ट ट्वीटर पर किया.  इस पोस्ट में भावुक होते हुए वाड्रा ने अपनी मां पर लगाए आरोप को निराधार बताते हुए परेशान करने का आरोप लगाया.

जयपुर: बीकानेर जिले में कथित जमीन घोटाला से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर रहा है। इसी सिलसिले में वाड्रा की मां मौरीन वाड्रा से भी पूछताछ हुई। वाड्रा मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे मां मौरीन के साथ ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे। करीब डेढ घंटे बाद मौरीन वाड्रा ईडी कार्यालय से चलीं गयीं। जबकि वाड्रा करीब तीन घंटे बाद डेढ़ बजे ईडी कार्यालय से बाहर निकले। इस बीच ईडी के सामने जाने से पहले वे अपनी मां से पूछताछ को लेकर भावुक होते हुए एक पोस्ट ट्वीटर पर किया.  इस पोस्ट में भावुक होते हुए वाड्रा ने अपनी मां पर लगाए आरोप को निराधार बताते हुए परेशान करने का आरोप लगाया.

इसमें उन्होंने भगवान पर अपना ढृढ़ विश्वास जताया है, जो उन्हें मुश्किल घड़ी से निकलने में मदद करेगा. वाड्रा अपनी 75 वर्षीय मां मौरीन वाड्रा के साथ ईडी की पूछताछ के संबंध में जयपुर में हैं. वाड्रा ने बताया कि उनकी मां ने एक कार दुर्घटना में अपनी बेटी को खोया, अपने बीमार बेटे को खोया और इसके साथ ही उनके पति भी नहीं रहे. वाड्रा ने कहा, ‘एक वरिष्ठ नागरिक को उत्पीड़ित करने के इस प्रतिशोधी सरकार के ओछे कदम को समझ नहीं पा रहा हूं.’प्रतिशोध वाली सरकार इतना गिर जाएगी

हालांकि एक घंटे बाद ढाई बजे वह वापस लौट आए। सुबह कांग्रेस महासचिव व वाड्रा की पत्नी प्रियंका गांधी ईडी कार्यालय तक उन्हें छोड़ने आयी थीं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वाड्रा, प्रियंका व मौरीन एक ही वाहन से शहर के अंबेडकर सर्किल स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे। वाड्रा जयपुर में ईडी के सामने पहली बार हाजिर हुए हैं। इससे पहले एजेंसी दिल्ली में उनसे लगातार तीन दिन (7-9 फरवरी तक) पूछताछ कर चुकी है।

ईडी ने वाड्रा से सात फरवरी गुरुवार को जहां साढ़े पांच घंटे पूछताछ की वहीं शुक्रवार को उनसे करीब नौ घंटे तक पूछताछ हुई थी। नौ फरवरी शनिवार को एजेंसी ने वाड्रा से करीब आठ घंटे पूछताछ की थी। एजेंसी वाड्रा के खिलाफ कथित धन शोधन और विदेशों में अवैध तरीके से संपत्ति खरीदने में उनकी कथित भूमिका के मामले की जांच कर रही है।

भावुक राबर्ट वाड्रा ने Facebook पोस्ट में लिखी यह बात

वाड्रा ने सुबह करीब 10 बजे ट्वीटर किए पोस्ट में लिखा है कि वह अपनी 75 वर्षीय मां के साथ जयपुर पहुंचे हैं. यहां वे ईडी का सामना करेंगे. इसमें लिखा है कि बुजुर्ग मां जिसने अपनी बेटी को कार दुर्घटना में खो दिया. वहीं, बीमार बेटे और पति को भी खो दिया. तीन-तीन मौतें होने के बाद उन्हें मैं अपने कार्यालय में साथ रखता रहा, जिससे उनके साथ समय बिता सकूं. वाड्रा ने पोस्ट में लिखा है कि मेरे कार्यालय पर समय बिताने के नाते उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं. उन्हें बदनाम किया जा रहा है और पूछताछ के लिए बुलाया जाता है. पोस्ट में लिखा है कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) दिल्ली में तीन दिन में पूछताछ हो चुकी है. वाड्रा ने सवाल करते हुए लिखा है कि अगर कोई मुद्दा या गैरकानूनन कुछ था जो सरकार की ओर से पाया गई थी. तो फिर सरकार इस मामले में कार्रवाई करने में 4 साल और 8 महीने क्यों लगा दिए. आम चुनाव के लिए प्रचार शुरू होने से पहले मुझे फोन करना. क्या इसे भारत के लोग चुनावी हथकंडे के रूप में नहीं देखते हैं.

पोस्ट में वाड्रा ने कहा कि ‘मैने हमेशा से नियमों की पालना की है. अनुशासित व्यक्ति होने के नाते हर सवाल का जवाब सम्मान के साथ दूंगा, मेरे पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है’. उन्होंने लिखा कि ‘भगवान हमारे साथ है’. आपको बता दें कि जयपुर में ईडी के सामने पेश हुए वाड्रा से ईडी के अधिकारी एक चरण की पूछताछ कर चुके हैं. गौरतलब है कि रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी ने बीकानेर के कोलायत में 275 बीघा जमीन खरीद के मामले में उनसे और उनकी मां से ईडी पूछताछ कर रही है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए 55 सवालों की सूची तैयार की है. राजस्थान हाईकोर्ट ने बीकानेर जिले के कोलायत क्षेत्र में 275 बीघा जमीन खरीद के मामले में रॉबर्ट वाड्रा के अलावा उनकी मां को 12 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने का निर्देश दिया था.

Web Title : Robert Vadra gets emotional over inquiry from mother