मांगों पर नहीं हुआ सामाधान, 5 सूत्री मांगो को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे विधायक

जालोर। विभिन्न मांगों का समाधान नहीं होने पर आखिरकार बुधवार को सांचौर विधायक सुखराम विश्नोई उपखंड कार्यालय के सामने भूख हड़ताल पर बैठ गए। इससे पहले उन्होंने ज्ञापन देकर समस्या का समाधान नहीं होने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी थी। विश्नोई ने बताया कि कृषि आदान अनुदान 2016-17 व 2017-18 राशि की अविल ब काश्तकारों के खातों में जमा करवाई जाए। गत वर्ष आई बाढ़ से हुए नुकसान का भुगतान किया जाकर सांचौर ब्लॉक में 13 हजार 887 कनेक्शन पूरे करने के लिए प्रत्येक पंचायत में एक टीमें लगाई जाए।

साथ ही विधायक ने बताया कि चितलवाना कॉ-ऑपरेटिव बैंक ने आने वाले दो-तीन दिनों में अतिरिक्त कर्मचारी लगाकर सभी चैकों को जमा किया जाए। उन्होंने जाति के आधार पर हटाए गए बीएलओ को पुन लगाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि विभिन्न मांगों के लिए कलेक्टर व कार्यलाय डिस्कॉम जोधपुर व एमडी सीसी बैंक जालोर से कई बार व्यक्तिगत व दूरभाष से बात कर समस्याओं के समाधान की मांग की, लेकिन कार्यों में देरी की जा रही है।

आखिरकार मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन नहीं मिलने पर विधायक ने बुधवार सवेरे से उपखंड कार्यालय के आगे भूख हड़ताल शुरू कर दी। इस मौके उनके साथ हिन्दुसिंह दूठवा, छगनलाल मेघवाल, अमराराम माली, केवलचंद सेठिया, रामावतार मांजु सहित कई जने मौजूद थे।

Web Title : Samantha not appearing on demands, MLA sitting on hunger strike