धनतेरस पर शेयर बाजार की चमक रही फीकी, एशियाई बाजारों में कमजोरी का दिखा असर

मुंबई: कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में मामूली गिरावट दर्ज की गई. धनतेरस के मौके पर भारतीय शेयर बाजार में सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ बंद हुआ. रुपए में गिरावट और एशियाई बाजारों में कमजोरी की वजह से सप्ताह के पहले कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार में गिरावट आंकी गई. अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक वार्ता की अनिश्चितता को लेकर एशियाई बाजारों पर दबाव देखा गया.

सोमवार के दिन सेंसेक्स 60.73 अंक यानी 0.17 फीसदी की गिरावट के साथ 34950.92 अंकों पर तो वहीं निफ्टी 29 अंकों नीचे यानी 0.27 फीसदी गिरावट के साथ 10524 अंकों पर जाकर बंद हुआ. वहीं मिडकैप और स्मॉलकैप शेयर भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी गिरा तो निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स ने 0.5 फीसदी का गोता लगाया. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी की गिरा.

सोमवार के दिन कारोबार में तिमाही नतीजों के बाद फार्मा कंपनी सिप्ला में 7.26 फीसदी गिरावट रही. आईओसी 5 फीसदी और इंडियाबुल्स 4 फीसदी गिरा. साथ ही दिवान हाउसिंग के शेयर भी नीचे गिरे. वहीं मिडकैप शेयरों में सन टीवी, अदानी एंटरप्राइजेज, जीएसके फार्मा, सेल और रिलायंस इंफ्रा गिरे तो एनबीसीसी, रैमको सीमेंट, यूनियन बैंक, जेएसडब्ल्यू एनर्जी और टोरेंट पावर हरे निशान पर रहे.

Web Title : Shares of Dhanteras Shining Focus