जोधपुर में श्री जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली गई, आध्यात्मिक झांकी ने मोहा मन

जोधपुर। श्री राधा गोविंद मंदिर रुक्मनारायण नगर तनावड़ा सालावास रोड की तरफ से शनिवार को श्री जगन्नाथ रथ यात्रा का आयोजन किया गया। इस रथ यात्रा में शामिल आकर्षक आध्यात्मिक झांकी शामिल हुई जिसने शहरवासियों का मन मोह लिया। रथ यात्रा का अनेक स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया। जगन्नाथ पुरी की झांकी को देखने व उनके दर्शनों के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

जोधपुर इस्कॉन के अध्यक्ष सुन्दरलालदास ने बताया कि शोभायात्रा शिव मन्दिर उम्मेद उद्यान से प्रारभ हुई जो नई सड़क चौराहा, सोजती गेट, रेलवे स्टेशन, राजरणछोड़दास मन्दिर, महात्मा गांधी अस्पताल रोड, जालोरी गेट, गोल बिल्डिंग, सरदारपुरा बी रोड केसी लान, सत्संग भवन, जलजोग चौराहा, बॉम्बे मोटर्स, आखलिया चौराहे होते हुए जूना खेड़ापति बालाजी मंदिर पर पहुंचकर समाप्त हुई। रथयात्रा के मुख्य यजमान राजस्थान के जोनल सैक्रेटरी व राजस्थान, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट के प्रमुख देवकीनंदन दास थे। रथयात्रा के शुभारंभ पर संतों और जनप्रतिनिधियों के साथ ही अन्य अतिथियों ने भगवान्न जगन्नाथ की पूजा अर्चना की।

रथ यात्रा में आध्यात्मिक झांकियों का भी प्रदर्शन किया गया। रथ यात्रा का मुख्य आकर्षण देश के विभिन क्षेत्रों से आए भक्तों का हरे कृष्ण कीर्तन रहा। रथ यात्रा के दौरान भक्तगण पूरे रास्ते भजन कीर्तन गाते चले। इसके साथ ही रथयात्रा में भगवान जगन्नाथ पुरी की झांकी सजाई गई। रथ यात्रा का मार्ग में विभिन्न स्थानों पर फूलों से स्वागत किया गया। इसके साथ ही कई स्थानों पर पूजा अर्चना भी की गई। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य जोधपुर वासियों के सुख शांति व समृद्धि की कामना था।

Web Title : Shri Jagannath Rath Yatra was taken out in Jodhpur