सिरोही: राष्ट्रीय हिन्दू एकता मंच ने काम्बेश्वर धाम सडक़ का निर्माण करवाने की सीएम से की मांग

सिरोही: जिले के शिवगंज अरावली प्रर्वत श्रृखलाओं के मध्य हजारों लोगों की आस्था का केन्द्र श्री काम्बेश्वर महादेव धाम जाने वाला सडक़ मार्ग लम्बे समय से क्षतिग्रस्त है. जिसको लेकर राष्ट्रीय हिन्दू एकता मंच के सिरोही जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष एवं समाज सेवी कमलसिंह चौहान थूर ने प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे सहित आला अधिकारीयों को ज्ञापन भेजकर सड़क का विकास करवाने की मांग की.

अरावली प्रर्वत श्रृखलाओं के मध्य स्थित काम्बेश्वर महादेव धाम जाने वाला सडक़ मार्ग लम्बे समय से क्षतिग्रस्त होने से श्रद्धालुओं को भारी परेशानियों का सामना करता पड़ता हैं. साथ ही सडक मार्ग का डामरीकरण नही होने से इस आस्था स्थल से जुड़े श्रद्धालु व इस सडक़ मार्ग से जुडे सैकडों गांवो के लोग काफी परेशान है.

इस सडक़ मार्ग का निर्माण करवाने की मांग को लेकर राष्ट्रीय हिन्दू एकता मंच के सिरोही जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष एवं समाज सेवी कमलसिंह चौहान थूर ने राज्य की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे सहित आला अधिकारीयों को ज्ञापन प्रेषित किया हैं.

मंच के अध्यक्ष चौहान की और से प्रेषित किये ज्ञापन में अवगत कराया हैं कि जन-जन के इस आस्था स्थल पर प्रतिवर्ष श्रावन माह में संत महात्माओं के सानिघ्य में विशाल पैदल यात्रा संघ निकाला जाता हैं साथ ही कार्तिक पुर्णिमा के शुभ अवसर पर इस प्रवित्र धाम पर एक दिवसीय लक्खी मेले व राज्य स्तरीय भजन संध्या का भी आयोजन होता हैं. जहां हजारों की तादाद में श्रद्धालु शिरकत करते हैं और शिव दरबार में मन्नतें मांगते हैं.

उन्होनें बताया कि इस सडक मार्ग से सिरोही व पाली जिले के सैकडों गांव भी जुडे हुए हैं, लेकिन सडक़ मार्ग लम्बे समय से क्षतिग्रस्त होने से श्रद्धालुओं व आवागमन करने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं, यहां तक की सडक़ मार्ग पर खड्डे होने की वजह से आमने-सामने वाहन नही निकल पाते हैं और हर समय दुर्धटना का भय सताता हैं.

ज्ञापन में बताया कि करीब 6 माह पुर्व राज्य सरकार की ओर से सडक़ मरम्मत के लिए स्वीकृत 4 लाख 80 हजार रूपये भी सबंधित विभाग द्वारा खर्च कर दिए गये लेकिन उसका कोई औचित्य नही निकलकर समस्या जस की तस बनी हुई हैं. उन्होने जानकारी देते हुए बताया कि काम्बेश्वर महादेव सडक़ निर्माण कार्य के लिए खनन विभाग की और से 1 करोड 39 लाख 82 हजार रूपये की भी स्वीकृति हैं बावजूद सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी सडक़ निर्माण का कार्य शुरू करवाने के प्रति अपनी रूची नही दिखा रहें हैं.

ज्ञापन में एकता मंच के अध्यक्ष चौहान ने चेतावनी दी हैं कि इस प्रसिद्ध धाम जाने वाले सडक मार्ग निर्माण का कार्य अतिशीध्र शुरू नही किया गया तो मजबुरन एकता मंच के कार्यकर्ताओं को आन्दोलन पर उतरना पड़ेगा.

Web Title : Sirohi: National Hindu Unity Forum demanded from CM to construct Kambeshwar Dham road