20.6 C
Jodhpur, IN
Wednesday, February 20, 2019
Home खेल स्मृति मंधाना ने भरी महफिल में खोला ‘राज’, कहा- ‘विराट की वजह...

स्मृति मंधाना ने भरी महफिल में खोला ‘राज’, कहा- ‘विराट की वजह से हूं नंबर वन’

नई दिल्ली. मेंस क्रिकेट में जो रुतबा विराट कोहली का है वही कद महिला क्रिकेट में स्मृति मंधाना का है. ICC वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में दोनों नंबर 1 हैं. दोनों का मौजूदा फॉर्म लाजवाब है, जिसकी झलक भी हर मैच, हर सीरीज के साथ देखने को मिल जाती है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय महिला टीम ने जो वनडे सीरीज 2-1 से जीती उसमें 1 शतक के साथ 193 रन बनाने वाली स्मृति मंधाना टॉप स्कोरर रही. यही नहीं, उसके बाद भारत और न्यूजीलैंड महिलाओं के बीच हुई T20 सीरीज में भी 2 अर्धशतक जड़कर स्मृति मंधाना छाई रहीं, जिसका फायदा उन्हें ICC T20 बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में भी मिला.

ICC की ताजा T20 रैंकिंग में मंधाना 4 पायदान की छलांग के साथ बल्लेबाजी में नंबर 6 पर आ गई हैं. पर क्या आप जानते हैं कि वनडे की नंबर 1 महिला बल्लेबाज की इस सफलता के पीछे किसका हाथ है. ये हाथ दरअसल हैं क्रिकेट के किंग विराट कोहली का है. इसका खुलासा खुद स्मृति मंधाना ने एक सेरेमनी के दौरान भरे मंच पर किया. खास बात ये रही कि जब मंधाना बोल रही थी तब विराट और अनुष्का भी वहीं थे, जो बड़ी शिद्दत के साथ उनकी बातों को सुन रहे थे और उसका सम्मान भी कर रहे थे.

तो सुना आपने, मंधाना की सफलता के पीछे है उनका फिटनेस और खुद को फिट रखने का उन्हें ये हौसला दिया है विराट कोहली ने. बता दें कि विराट की गिनती दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में होती है. यही वजह है कि मंधाना ने अपनी स्पीच में ये कहने पर भी गुरेज नहीं किया कि फिटनेस के मामले में वो ही नहीं बल्कि बाकी क्रिकेटर्स भी विराट को फॉलो करते हैं.

Web Title : Smriti Mandnah opened in a palatable 'Raj', said, 'Because of Virat, I am number one'

Send this to a friend