लखनऊ। रेप के आरोपी घोसी लोकसभा सीट से गठबंधन की तरफ से बसपा प्रत्याशी अतुल राय के मलेशिया भागने आशंका को देखते हुए पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर देश के सभी एयरपोर्ट अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तारी के डर से अतुल राय मलेशिया भागने की फिराक में है। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने इस बात की पुष्टि की है। इस बीच वाराणसी पुलिस अतुल की संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई की तैयारी में जुटी है। बता दें बलिया निवासी यूपी कॉलेज की पूर्व छात्रा की तहरीर पर गत 1 मई को अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया था। गिरफ्तारी से बचने के लिए अतुल राय ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की लेकिन कोई राहत नहीं मिली। अब गठबंधन प्रत्याशी अतुल राय ने अग्रिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर 17 मई को सुनवाई करेगा।
असमंजस की स्थिति
घोसी लोकसभा सीट पर 19 मई को मतदान होना है। सभी प्रत्याशी अपने-अपने प्रचार में जुटे हैं, लेकिन अतुल राय फरार चल रहे हैं जिसकी वजह से मतदाताओं में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस सीट पर भाजपा जहां आक्रामक होकर अपना चुनाव प्रचार कर रही है, वहीं गठबंधन के लिए असहज स्थिति पैदा हो गई है। गठबंधन को समझ में नहीं आ रहा है कि वह राय की कमी किस तरह से पूरी करे। गठबंधन के मतदाताओं के सामने भी उलझन है कि वह फरार चल रहे प्रत्याशी के पक्ष में वोट करें अथवा उन्हें किसी और विकल्प की तलाश करनी चाहिए।
यह है आरोप
वाराणसी की एक पूर्व छात्रा ने अतुल राय पर रेप का आरोप लगाया है। छात्रा का आरोप है कि राय अपनी पत्नी से मिलाने के लिए उसे अपने घर ले गए जहां उन्होंने उसका यौन उत्पीड़न किया। राय ने अपने लगे आरोप से इंकार किया है, लेकिन गत एक मई को उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए न्यायालय ने उनकी गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस से बचने के लिए राय भूमिगत हो गए हैं। इधर, पुलिस उन्हें दबोचने के लिए मऊ और आस-पास के जिलों में दबिश दे रही है।