SLvIND, पहला टेस्ट: शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा के शतकों की बदौलत भारत मजबूत स्थिति में

गॉल . भारत-श्रीलंका के बीच गाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच का पहला दिन भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा. शिखर धवन के बाद चेतेश्वर पुजारा ने भी शतक जड़ा. वहीं, पहले दिन ओपनर अभिनव मुकुंद और कप्तान विराट कोहली नाकाम साबित हुए.

कोहली मात्र आठ गेंदों में तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए. भारत के तीनों विकेट अभिनव मुकुंद, शिखर धवन और विराट कोहली का नुवान प्रदीप ने झटके. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया का स्कोर 399/3 है. चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे नाबाद लौटे.

शिखर धवन (190) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 75) के बीच शानदार साझेदारी के दम पर भारत ने गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे सत्र में बुधवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली. भारत का तीसरा विकेट कप्तान विराट कोहली के रूप में गिरा. विराट महज आठ गेंदे ही खेल पाए और तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इससे पहले चायकाल तक दो विकेट के नुकसान पर टीम इंडिया ने 282 रन बना लिए थे. भारत ने अभिनव मुकुंद (12) और धवन के रूप में अपने दो विकेट खोए. चायकाल तक पुजारा के साथ कप्तान विराट कोहली एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. भारत ने पहले सत्र में मुकुंद के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया था और 115 रन जोड़े थे. दूसरे सत्र में भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 167 रन जोड़े. धवन दूसरे सत्र का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले आउट हुए.

Web Title : sri lanka vs india first test match updates