श्रीलंका के क्रिकेटर मेंडिस ने इनफिनिटी क्रिकेट एकेडमी का किया उद्घाटन, युवाओं को मिलेगा अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण

जोधपुर। पश्चिमी राजस्थान में युवा क्रिकेटर्स को प्रमोट करने और ग्रास रूट से टैलेंट को तलाश कर अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण व तकनीक से रूबरू कराकर इनफिनिटी स्पोर्ट्स एकेडमी युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट की बारिकियां सिखाकर एक बड़ा प्रयास करेगी। यह कहना था श्रीलंकाई क्रिकेटर जीवन मेंडिज का। वे शुक्रवार को जोधपुर में कुड़ी भगतासनी स्थित इनफिनिटी स्पोटर््स क्रिकेट एकेडमी के शुभारंभ के मौके पर युवा खिलाड़ियों को संबोधित कर रहे थे।

जोधपुर शहर में जन्में आईपीएल और रणजी खिलाड़ी अरिष्ठ सिंघवी इनफिनिटी स्पोर्ट्स एकेडमी के संचालक हैं। मेंडिज ने कहा कि इनफिनिटी स्पोर्ट्स एकेडमी महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के प्रशिक्षण पर भी विशेष ध्यान देगी। उन्होंने कहा कि क्रिकेट भारत देश में सबसे अधिक लोकप्रिय खेल है। आज के युवाओं में इस खेल को लेकर बड़ा जोश है, लेकिन इन खिलाड़ियों को क्रिकेट की तकनीकी का ज्ञान नहीं होने से उनकी प्रतिभा निखर नहीं रही है। इनफिनिटी एकेडमी जोधपुर शहर में ऐसे युवा खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण और तकनीक से प्रशिक्षित करेगी। साथ ही प्रशिक्षिण के दौरान कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट खिलाड़ियों के एकेडमी में बुलाकर उनके अनुभव का लाभ युवा खिलाड़ियों को दिलाएगी। प्रतिभाओं को नई दिशा
इस मौके पर एकेडमी के संचालक रणजी खिलाड़ी अरिष्ठ सिंघवी ने बताया कि एकेडमी में बनाया गया पिच अंतरराष्ट्रीय स्तर का है। एकेडमी अच्छे खिलाड़ियों का सलेक्शन कर उन्हें निशुल्क प्रशिक्षण भी देगी। जिससे प्रदेश और देश में नई प्रतिभाओं को नई दिशा मिलेगी। उन्होंने बताया कि श्रीलंकाई खिलाड़ी जीवन मेंडिस हमेशा उनकी एकेडमी से जुड़े रहेंगे। समय-समय पर अन्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ जोधपुर एकेडमी में आकर कोच के रूप में प्रशिक्षण दिया जाएगा। एकेडमी में खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए राष्ट्रीय स्तर के कोच खिलाड़ियों की कोचिंग करेंगे और वे स्वंय समय निकाल कर खिलाड़ियों को गेंदबाजी और बैटिंग का तकनीकी प्रशिक्षण देंगे।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर की पिच
इससे पहले श्रीलंका के क्रिकेट खिलाड़ी जीवन मेंडिस गुरुवार को जोधपुर पहुंचे जहां उनका स्वागत किया गया। इसके बाद इनफिनिटी स्पोर्ट्स एकेडमी के लिए रवाना हो गए जिसका शुक्रवार को प्रात: उद्घाटन किया। मेंडिस ने एकेडमी में पहुंचकर वहां बनी पिच और ग्राउंड का अवलोकन किया और उद्घाटन की तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने वहां कहा कि प्रशिक्षण के लिए एकेडमी की ओर से तैयार की गई पिच और ग्राउंड अंतर्राष्ट्रीयस्तर के तैयार किए गए हैं और यह जल्दी ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट एकेडमी में से एक होगी। इनफिनिटी क्रिकेट एकेडमी के उद्घाटन के मौके पर वरिष्ठ राजनेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री चंद्रराज सिंघवी, एकेडमी के पीआरओ हसन खान, जोधपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारी, गणमान्य नागरिक एवं युवा खिलाड़ी मौजूद थे।

Web Title : Sri Lankan cricketer Mendis inaugurated the Infinity Cricket Academy