यहां अचानक दुकानें व प्याऊ के जमीन में धंसने से मचा हड़कम्प

जालोर: जिले के सायला उपखंड निकटवर्ती जीवाणा कस्बे के आम चौहटे पर शनिवार को अचानक 30 फिट ऊंची प्याऊ जमीन में धंस गई। यकायक हुई इस घटना से लोगो में हड़कम्प मच गया। और अफरा-तफरी का माहौल हो गया।जानकारी के अनुसार जीवाणा गांव के मुख्य आम चौहटा पर बनी पानी की प्याऊ जमीन में धंस गई। प्याऊ जमीन में धीरे धीरे धसने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। सूचना पर गांव के सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए। बताया जा रहा है कि पास में पुराना कुंआ होने के कारण प्याऊ जमीन में धंस गई। लोगों के सामने धीरे-धीरे पूरी प्याऊ जमीन में धंस गई।

घरों से बाहर निकले लोग

जीवाणा में प्याऊ जमीन में धंसने की सूचना पर गांव में अफरा तफरी मच गई । जिससे लोग भूकंप समझकर घरों से बाहर आ गए। कुछ लोग भूकंप के झटके से प्याऊ जमीन में धंसने की बात कर रहे हैं तो कोई पास में पुराना कुंआ होने से ये हादसा होने की बात कर रहे हैं।

वही प्रत्यक्षदर्शियो के अनुसार दुकानों के पास सैकडो वर्ष पूर्व कुएं का निर्माण हुआ था। लेकिन आगामी कुछ दशक पूर्व ही इस कुंए के आस—पास कुछ दुकानों व प्याऊ का निर्माण करवाया गया था। यहां निर्मित दुकानों पर लोगो की ​आवाजाही रहती हैं, ऐसे में अचानक दो दुकाने व प्याऊ आज जमीदोज हो गई।

गनीमत रही की दुकानदार व आम लोग वहां मौजूद नहीं थे वरना बडा हादसा हो सकता था। कुंए के आस—पास जमीन में मिटटी धीरे—धीरे कुंए में धंसने लग गई थी। जिसके बाद आचानक बडी संख्या में मिटटी कुंए में धंस जाने के बाद दूकाने व प्याऊ जमीदोंज हो गए।

Web Title : Suddenly, the shops and paws of the land stumbled