ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किसे मिला मौका

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 T20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ब्रिस्बेन में खेला जाना है. ये ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर भारत का पहला इंटरनेशनल T20 होगा, वहीं ऑस्ट्रेलिया का चौथा T20 मुकाबला होगा. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की तैयारी फुल है. दोनों टीम जीत से आगाज कर सीरीज जीतने की अपनी संभावनाओं को बरकरार रखना चाहेगी. लेकिन जीत के लिए एक बेहतर टीम कॉम्बिनेशन का होना भी जरुरी है और इसके लिए प्लेइंग XI में सटीक तालमेल बिठाना होगा. BCCI ने टीम इंडिया के 12 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा तो कर दी है लेकिन ब्रिस्बेन में 12 में से कौन से 11 खिलाड़ी मैदान पर खेलते दिखेंगे, आईए एक नजर डालते हैं.

ओपनर: रोहित शर्मा और शिखर धवन

ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन का नाम पहले से ही तय है. इस साल T20 में ये दोनों भारत के सबसे बड़े रनवीर रहे हैं. धवन ने जहां अब तक 572 रन स्कोर किए हैं वहीं रोहित ने 560 रन बनाए हैं.

मिडिल ऑर्डर: विराट कोहली, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत

मध्य क्रम में कप्तान विराट कोहली की पोजिशन फिक्स है. टीम मैनेजमेंट बार बार ये कहता रहा है कि उसे लोकेश राहुल के टैलेंट पर कोई शक नहीं है. ऐसे में उनके टैलेंट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर भी परखा जा सकता है. टीम के विकेटकीपर रिषभ पंत होंगे ऐसे में दिनेश कार्तिक बतौर बल्लेबाज खेल सकते हैं.

ऑलराउंडर: क्रुणाल पंड्या

हार्दिक पंड्या के बड़े भाई क्रुणाल पंड्या को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. BCCI उन्हें 12 खिलाड़ियों की लिस्ट में तो रखा है लेकिन वो मैच में टीम के लिए अपने छोटे भाई की कमी को भी पूरा करते दिखेंगे.

तेज गेंदबाज: बुमराह, भुवनेश्वर और खलील

गाबा की पिच जिस पर T20 मुकाबला खेला जाना है, उस पर पेस और बाउंस होगा. ऐसे में भारत 2 स्पिनरों के बजाए 3 स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगा. यानी, प्लेइंग XI में बुमराह, भवी और खलील का खेलना भी तय है.

स्पिनर: कुलदीप यादव

BCCI ने अपने 12 नामों में युजवेंद्र चहल का भी नाम रखा है लेकिन कुलदीप यादव का हालिया फॉर्म और प्रदर्शन उन्हें प्लेइंग XI में जगह दिलाता दिख रहा है.

बता दें कि भारतीय समय के अनुसार पहला टी20 दोपहर 1.20 बजे बजे से शुरू होगा। इस सीरीज का दूसरा टेस्ट 23 नवंबर और फिर तीसरा 25 नवंबर को खेला जाना है। इसके बाद दोनों टीमें चार टेस्ट मैचों की सीरीज और फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

Web Title : Team India announcement for first T20 match against Australia