टीम इंडिया के इस धमाकेदार बल्लेबाज ने की भविष्यवाणी, इस टीम के सिर सजेगा एशिया कप 2018 का ताज

दुबई: एशिया कप के 14वें संस्करण में भाग लेने भारतीय टीम यूएई पहुंच चुकी है। टीम इंडिया एशिया कप में सबसे ज्यादा 6 खिताब जीत चुकी है। ऐसे में वो इस बार भी खिताब के सबसे बड़े दावेदार के रूप में दिखाई दे रही है। विराट कोहली की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार अंदाज में निदहास ट्ऱॉफी का खिताब जीता था। ऐसे में नजफगढ़ के नवाब के रूप में विख्यात टीम इंडिया के धमाकेदार बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने इस बार एशिया कप का ताज किसके सिर पर सजेगा इसकी भविष्यवाणी की है।

भारत ही जीतेगा खिताब 
सहवाग को भरोसा है कि डिफेंडिंग चैंपियन भारत ही इस बार भी खिताब जीतेगा। इंडिया टीवी के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, श्रीलंका की वो टीम नहीं रही जो पहले हुआ करती थी। पाकिस्तान का भी पता नहीं है कब अच्छा खेलेंगे कब खराब। ऐसे में एक ही टीम है जो लगातार अच्छा खेलती आ रही है और वो भारत है। चाहे वो उपमहाद्वीप में हो या उपमहाद्वीप के बाहर उसने सीमित ओवरों की क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

छोटी टीमें नहीं कर पाएंगी कमाल 

सहवाग का मानना है कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसी छोटी टीमें इस बार कोई बड़ा उलटफेर नहीं कर पाएंगी।  सहवाग ने कहा, बांग्लादेश ने भारत को पहले हराया है। पाकिस्तान ऐसी टीम है जो सीमित ओवरों की क्रिकेट में किसी को भी कभी भी हरा सकती है। हमने देखा कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन सौ से ज्यादा रन बनाए और एक तरफा मुकाबले में भारत को मात दी। लिमिटेड ओवर क्रिकेट का यही मजा है कि आप ये नहीं कह सकते कि यही टीम फेवरेट है। हालांकि भारतीय टीम वर्तमान में देश हो या विदेश सभी जगह अच्छा खेल रही है ऐसे में टूर्नामेंट में अपर हैंड भारत का रहेगा।

बांग्लादेश अपने घर पर खतरनाक टीम है। उसके बाहर जब भी आप बांग्लादेश से खेले हैं शायद ही भारत उससे हारा है। टी-20 वर्ल्ड कप में एक मौका था जहां भारत एक रन से जीता था। तब थोड़ा लगा था कि बांग्लादेश भारत को हरा सकता है लेकिन वहां भी हरा नहीं पाया। इस बार मैच दुबई में हो रहे हैं जहां विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा होगा। वहां स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों को मदद नहीं मिलेगी। इसलिए मैं कह रहा हूं कि हमारी बल्लेबाजी बेहद मजबूत है। तो हमारा अपर हैंड रहेगा। मुझे नहीं लगता कि बांग्लादेश या अफगानिस्तान जैसी टीमें हमें वहां परेशान कर पाएंगी।

लगातार दो मैच खेलने का भारत को होगा नुकसान 

सहवाह ने कहा कि एशिया कप में भारत को लगातार दो मैच खेलने का नुकसान होगा। दुबई में मैच के दौरान तकरीबन 40 डिग्री तापमान होगा। जहां टीम के खिलाड़ियों को एक मैच खेलने के बाद रिकवरी सेशन अच्छी तरह नहीं मिल पाएगा। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया को परेशानी होगी। आज के समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी टीम को लगातार दो मैच नहीं खेलने चाहिए।

धोनी करेंगे आईपीएल जैसा धमाल 
इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान धोनी के खेल की आलोचना हुई थी। दर्शकों ने उनकी हूटिंग भी की थी लेकिन धोनी के फॉर्म को लेकर वो पूरी तरह आश्वस्त हैं। धोनी के फॉर्म को लेकर सहवाग ने कहा, मैं किसी भी स्थिति में धोनी को 2019 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया में देखना चाहता हूं। जब वो खेलते हैं तो उनके आसपास के खिलाड़ियों को पूरा फायदा मिलता है। जिसमें हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे दिनेश कार्तिक ये उनके साथ खेलते हैं और उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं।

सहवाग ने आगे कहा, मुझे उनकी बैटिंग स्किल्स को लेकर कोई शंका नहीं है। जिस तरह वो आईपीएल में खेले थे कुछ वैसा ही वो एशिया कप में खेलेंगे। इस बार वो उपमहाद्वीप में खेलेंगे। ऐसे में उनका नंबर ऊपर आएगा तो वो आईपीएल से भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। इस बार ये जरूर देखने को मिलेगा कि वो अपनी नियमित जगह से ऊपर बल्लेबाजी करते दिखें।

Web Title : Team India's explosive batsman predicts