थरूर बोले- ‘2019 में BJP की जीत से ‘हिंदू पाकिस्तान’ बनेगा भारत, मचा बवाल

नई दिल्ली: जैसे-जैसे साल 2019 का लोकसभा चुनाव पास आता जा रहा है, वैसे-वैसे इस चुनाव को लेकर बयानबाजी का सिलसिला भी तेज होता जा रहा है। जहां एक तरफ बीजेपी सरकार इन पांच सालों में किये गए अपनी उपलब्धियों को गिनवाने में लगी हुई है, वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियां बीजेपी सरकार की खामियां बताने में कोई भी कसर नहीं छोड़ रही हैं।

साल 2019 के चुनाव को लेकर एक बार फिर कांग्रेस की तरफ से बयान आया है जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने बीजेपी पर हमला साधते हुए कहा है कि अगर साल 2019 में बीजेपी की सरकार बनती है तो हमारे देश में धार्मिक कट्टरता और भी बढ़ जाएगी। यह कट्टरता इतनी बढ़ जाएगी कि भारत में पाकिस्तान जैसे हालात पैदा हो जाएंगे या ये कहें कि भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा।

शशि थरूर तिरुवनंतपुरम एक सभा को संबोधित कर रहे थे जहां उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। इसके आगे उन्होंने कहा कि अगर 2019 में बीजेपी सरकार बनती है तो यह सरकार हमारे संविधान को तहस-नहस कर देगी और फिर एक ऐसे संविधान का निर्माण किया जाएगा जो सिर्फ और सिर्फ हिंदुओं के हित में होगा। इस संविधान में अल्पसंख्यकों के अधिकारों को किसी भी तरह का सम्मान नहीं दिया जाएगा।

भाजपा का पलटवार

शशि थरूर द्वारा दिए गए बयान का बीजेपी ने सख्त ऐतराज जताया है। इसके साथ ही बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी से इस बयान के लिए माफी मांगने की मांग की है। शशि थरूर के बयान पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा का कहना है कि शशि थरूर ने बीजेपी पार्टी के लिए जो कुछ भी बयान दिया है उसके लिए राहुल गांधी को अब बीजेपी से माफी मांगनी चाहिए। पहले भी कांग्रेस ने ही पाकिस्तान का निर्माण किया था और अब एक बार फिर वो देश को नीचा दिखा रही है और साथ ही हिंदुओं को बदनाम कर रही है।

Web Title : Tharoor- If BJP becomes government in 2019 then Hindu Pakistan will become India