द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर: अनुपम खेर समेत 14 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश

बहुचर्चित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को लेकर अभिनेता अनुपम खेर की मुश्किल बढ़ गई है। याचिका पर सुनवाई करते हुए बिहार के एक कोर्ट ने मंगलवार को अनुपम और 13 अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। अनुपम ने फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभाई है। पिछले दिनों ट्रेलर रिलीज होने के बाद से फिल्म विवादों में है।

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर बनी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है। बिहार के मुजफ्फरपुर में एक स्थानीय अदालत ने एक्टर अनुपम खेर और 13 अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। अदालत ने ये आदेश वकील सुधीर ओझा की एक याचिका पर सुनवाई के बाद दिया जो फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के खिलाफ दायर की गई थी।

वकील सुधीर ओझा द्वारा दायर याचिका में इस फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई थी। सुधीर ओझा की याचिका में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और देश के अन्य नेताओं की छवि बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया था। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और यूपीए सरकार पर बनी फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम म‍िन‍िस्टर ट्रेलर लॉन्च के साथ ही विवादों में आ गई थी।

ये फ‍िल्म 11 जनवरी को र‍िलीज हो रही है। कांग्रेस इस फिल्म का विरोध कर रही है। कांग्रेस का आरोप है कि ये सब बीजेपी के इशारे पर किया जा रहा है। जबकि अभिनेता अनुपम खेर का कहना है कि फिल्म का विरोध करने का कोई कारण नहीं है। उन्होंने दावा किया कि मनमोहन सिंह फिल्म देखने के बाद उनको चाय पर आमंत्रित करेंगे।

Web Title : The Accidental Prime Minister: FIR against 14 people including Anupam Kher