आरोपों की झड़ी लगा…जब सदन में पीएम मोदी से गले मिल राहुल गांधी ने दी ‘जादू की झप्पी’, मोदी ने थपथपाई पीठ !

नई दिल्ली: शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान एक अजब ही नजारा देखने को मिला। पीएम मोदी और बीजेपी पर हमला बोलते-बोलते राहुल गांधी जाकर मोदी से गले मिल आए। अचानक से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस जैस्चर से एक पल के लिए पीएम मोदी भी चकित रह गए। इसके तुरंत बाद पीएम मोदी भी राहुल गांधी से हाथ मिलाते हुए उन्हें शुभकामना देते हुए दिखे। मोदी से गले मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू होने का मतलब यही होता है।

राहुल गांधी के इस एक्‍शन पर सभी हैरान रह गए। राहुल गांधी जैसे ही मोदी के गले लगकर जाने लगे तो उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष को वापस बुलाकर उनके हाथ मिलाया और पीठ थपथपाई। वहीं राहुल गांधी के इस कदम को लेकर सोशल मीड‍िया पर खूब चर्चा हो रही है। कुछ लोगों ने इसे राहुल की भलमनसाहत बताया है तो कुछ इसे महज उनका कोई पैंतरा बता रहे हैं। वहीं राहुल के मोदी को गले लगाने को लेकर चुटकियां भी खूब ली जा रही है। rahul hug modi in loksabhaहालांकि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर ने इसपर तंज कसते हुए कहा कि यह संसद है, यहां मुन्ना भाई की पप्पी-झप्पी नहीं चलेगी। दरअसल राहुल गांधी ने अपने संबोधन में नोटबंदी, राफेल डील जैसे मसलों को उठाकर पीएम मोदी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन समेत पूरी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। इस दौरान लोकसभा की कार्यवाही भी बाधित हुई। बीजेपी के हंगामे के बाद जब कार्यवाही फिर शुरू हुई तो राहुल गांधी ने किसान लोन माफी और मॉब लिन्चिंग के मसले उठाए। राहुल गांधी ने एक इंटरनैशनल मीडिया हाउस का जिक्र करते हुए कहा कि पहली बार बाहर लिखा जा रहा है कि हिंदुस्तान अपनी महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर पा रहा। modi-rahul

राहुल गांधी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा और उसके बाद अंत में कहा, ‘मेरे मन में आपके लिए नफरत या द्वेषपूर्ण भावनाएं रत्ती भर भी नहीं हैं। आप मुझसे नफरत करते हैं, मैं शायद आपके लिए ‘पप्पू’ हूं। लेकिन मैं आपसे प्यार करता हूं और आपका सम्मान करता हूं, क्योंकि मैं कांग्रेस हूं।’ उसके बाद वह सत्तारूढ़ बेंच की तरफ बढ़े और उन्होंने जाकर मोदी को गले लगाया। प्रधानमंत्री भी इससे हैरान रह गए।

प्रधानमंत्री पहले थोड़ा-सा हैरान हुए, फिर राहुल को उन्होंने बुलाया और उनका पीठ थपथपाकर हाथ मिलाया। दोनों ने इस दौरान एक-दूसरे से कुछ बात भी की। जैसा कि विपक्षी सदस्यों ने राहुल के इस रवैये पर खड़े होकर और डेस्क थपथपाकर सम्मान जाहिर किया। लेकिन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि ऐसा आचरण सदन के नियमों के खिलाफ है।

Web Title : The allegations were flawed ... When the PM got embroiled in PM Modi, Rahul gave the 'magic zapee'