11 रहस्यमयी मौतों का राज जानना चाहती है इन देशों की पुलिस

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के बाहरी इलाके बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की रहस्यमयी मौत की गुत्थी अभी तक सुलझी नहीं है, लेकिन इसे लेकर विदेशी पुलिस ने भी अपनी रूचि दिखाई है। खबरों के मुताबिक, इंग्लैंड, अमेरिका और अन्य देशों के पुलिस अधिकारियों से इस बारे में जानने की इच्छा जाहिर करते हुए दिल्ली पुलिस के कुछ अधिकारियों से संपर्क साधा है।

क्राइम ब्रांच के 150 से अधिक पुलिस कर्मी मामले को सुलझाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। अभी तक जिस तरह के सबूत और बातें सामने निकलकर आई हैं उससे यही लगता है कि परिवार ने तंत्र-मंत्र के जाल में फंसकर खुदकुशी कर ली। घर से कई ऐसे रजिस्टर बरामद हुए हैं जिनमें आत्माओं और पूजा-विधान का जिक्र किया गया है। जिस तरह की बातों का जिक्र इन रजिस्टरों में किया गया है ठीक उसी तरह के सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिले हैं, जिनसे इस बात को बल मिलता है कि परिवार ने पूरी तैयारी के साथ इस सामूहिक आत्महत्या की योजना काफी पहले से बना ली थी और घर में पूजा की तैयारियां 26 जून से शुरू हो गईं थी।

एक ऐसी सीसीटीवी फुटेज पुलिस के हाथ लगी है जिसमें घर के सदस्य तार और स्टूल ले जाते हुए नजर आ रहे हैं। इन तार और स्टूलों का जिक्र भी रजिस्टर में किया गया है। बाद में परिवार के सदस्यों ने मौत को गले लगाने के लिए इन्ही तार और स्टूलों का प्रयोग किया था। पुलिस ने घर से 11 स्टूल, नए कपड़े और तार बरामद किए हैं जिनका प्रयोग हवन के लिए किया गया था।

Web Title : The secret of 11 mysterious deaths is to know the police of these countries