फिर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को ललकारा: हमने 2 दिन में की कर्जमाफी, मोदी 4 साल में नहीं कर पाए-राहुल

जयपुर: राजस्थान का किला फतह करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार राजस्थान पहुंचे. राहुल ने बुधवार को जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में किसान रैली को संबोधित किया. राहुल गांधी ने रैली में कहा, “किसानों का कर्जमाफ माफ कर हमने न्याय का काम किया है. हमने दिखा दिया कि जो काम नरेंद्र मोदी साढ़े चार साल में नहीं कर सकते, वो हमने 2 दिन में कर दिया. लेकिन सिर्फ किसानों का कर्जमाफी से काम नहीं चलेगा. नई हरित क्रांति की जरूरत है. मैं कांग्रेस के लोगों से कहूंगा कि एक नई हरित क्रांति शुरू करें.” राज्य में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार के गठन के बाद राहुल की यह पहली सभा है, जिसे लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान के आगाज के रूप में भी देखा जा रहा है.

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने क हा कि कांग्रेस ने राजस्थान के किसानों से कर्ज माफ़ करने का जो वादा किया था, वो पूरा किया. हम आगे भी किसानों के साथ मिलकर मेहनत से काम करेंगे. राहुल गांधी ने पीएम मोदी को ललकारते हुए कहा कि हमने तीन राज्यों मसलन राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों के कर्जमाफ किए, अब आप पूरे देश में करें, वरना छोड़ेंगे नहीं. हम आपको तब तक सोने नहीं देंगे जब तक आप किसानों के कर्जमाफ नहीं करेंगे.

राहुल गांधी ने किसान रैली में कहा, “हम चाहते हैं कि भारत के किसानों का कब्जा दुनिया के हर घर के डायनिंग टेबल पर होना चाहिए. दुनिया के हर कोने में राजस्थान के किसानों की सब्जी, फल, अनाज पहुंचे. ये बात सिर्फ कागज पर या भाषणों में नहीं बल्कि सच में हम कर दिखाएंगे. राजस्थान में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाए जाएंगे.”

“मोदी जी को किसान ने अपनी ताकत दिखाई”
राहुल गांधी ने राजस्थान चुनाव में मिली जीत का क्रेडिट किसानों को देते हुए कहा, कि सबसे पहले हमें किसानों की शक्ति को पहचानना होगा. इस चुनाव ने किसानों ने पीएम मोदी को अपनी ताकत दिखाई है. अब पूरी दुनिया यहां के किसानों की ताकत देखेगी. पीएम मोदी पांच साल से बैकफुट पर खेल रहे हैं. जब बात फ्रंटफुट की आती है तो मोदी जी सामने नहीं आते हैं. हम फ्रंटफुट पर खेलेंगे आर छक्का भी मार कर दिखाएंगे. जो मोदी जी ने 4 साल में नहीं किया वो हमने दो दिन में कर दिया.

बता दें कि कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में अपने चुनावी घोषणापत्र में किसानों के मुद्दों को सबसे ज्यादा तवज्जो दी थी. तीनों राज्यों में बीजेपी सरकार से किसान नाराज दिख रहे थे. जिसका कांग्रेस ने जमकर फायदा उठाया और चुनावी रैलियों और अपने घोषणापत्र में किसानों की कर्जमाफी जैसे मुद्दों को जोर-शोर से रखा. जिसके बाद तीनों राज्यों में कांग्रेस सत्ता की चाबी पाने में कामयाब भी हो गई.

Web Title : Then Rahul Gandhi challenged the PM Modi: We have debt forgiveness in 2 days