कांग्रेस से डूडी के लिए आई चौंकाने वाली ये खबर, नहीं बदल सकेगें सीट

बीकानेर। अपनी परंपरागत सीट की बजाए दूसरी सीट से चुनाव लडऩे के लिए भागदौड़ कर रहे बीकानेर कांग्रेस के दिग्गज जाट नेता को तगड़ा झटका लगा हैए खबर है कि यह नेता इस बार अपनी सीट बदलकर चुनाव लडऩा चाहते थे लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने उनकी दूसरी सीट से चुनाव लडऩे की इच्छा पर पानी फेर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साफ संकेत दिए हैं कि किसी को भी विधानसभा क्षेत्र बदलकर चुनाव लडऩे का मौका नहीं दिया जाएगाए जिनको भी चुनाव लडऩा है कि वे अपनी पुराने क्षेत्र सीट से ही चुनाव लड़े।

बताया जाता है कि राहुल गांधी का ये फरमान कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के पास भी पहुंच गया हैए जिसके बाद से अपनी सीट छोड़ दूसरी सीट से चुनाव लडऩे के लिए दावेदारी जता रहे बीकानेर संभाग के दिग्गज जाट नेता समेत पार्टी के उन नेताओं में बैचेनी देखी जा रही हैएजो इस बार सीट बदलकर चुनाव लडऩा चाहते थे। आलाकमान के इस सख्त रुख के बाद क्षेत्र बदलकर चुनाव लडऩे का मन बनाकर नेताओं में चिंता इस बात की है कि आखिर करें तो क्या करें। पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के दो दर्जन नेता चाहते हैं दूसरी सीट से चुनाव लडऩा।

जानकार सूत्रों की माने तो पार्टी में दो दर्जन से ज्यादा कांग्रेसी नेता दूसरी सीट से चुनाव लडऩे के इच्छुक हैं। इनमें कई नेता तो ऐसे हैंए जिन्हें अपनी सीट पर हार का डर सता रहा हैए वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें अपनी सीट पर पिछली बार बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा हैए स्थानीय विरोध और अपने अनुकूल माहौल नहीं होने से ये नेता क्षेत्र बदलकर चुनाव लडऩे का मन बनाए हुए हैं।

बताया जाता है कि दूसरी सीट से चुनाव लडऩे के इच्छुक दो दर्जन नेताओं में से कुछ बड़े नामों ने हाल ही में प्रदेश दौरे पर आए कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी के समक्ष के भी दूसरी सीट से चुनाव लडऩे की मांग रखी थीए जिस पर कांग्रेस अध्यक्ष ने इन नेताओं को सीट बदलकर चुनाव लडऩे से साफ इनकार कर दिया था। इसके बाद राहुल ने प्रदेश नेतृत्व और स्क्रीनिंग कमेटी को भी साफ निर्देश दिए हैं कि किसी भी सीट बदलकर चुनाव लडऩे की इजाजत नहीं दी जाए।

Web Title : This shocking news came to Congress from Dudhi