इस बार पैराशूट कटेगा, कांग्रेस में 4-5 साल काम करो फिर विधायक बनो- राहुल गांधी

बीकानेर/जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव की सियासी जंग फतह करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य के दौरे पर हैं. बुधवार को वे बीकानेर पहुंचे. जहां पार्टी की महासंकल्प रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मंच से स्पष्ट किया कि आगामी चुनावों में किसी भी उम्मीदवार की पेराशूट लेंडिंग नहीं होगी. अगर कोई पैराशूट उम्मीदवार टिकट के लिए दावेदारी करता है तो उसे पार्टी टिकट नहीं देगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस विचारधारा और कांग्रेस से जुड़े लोगों को ही टिकट दिया जाएगा.

वहीं बीकानेर में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा हमला किया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी आप इस देश को नहीं चलाते हो. आपको गलतफहमी है, घमंड आ गया है आपमें. इस देश को युवा, किसान, महिलाएं, मजदूर, छोटे दुकानदार चलाते हैं. वहीं पीएम मोदी के वादों पर भी राहुल गांधी ने हमला बोला और कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार ने और राज्य में वसुंधरा राजे सरकार ने रोजगार, अधिकार और एमएसपी को लेकर बड़े-बड़े वादे किये थे. पीएम मोदी ने 15 लाख रुपये हर खाते में देने का वादा किया था, मगर कम से कम पीएम मोदी ने 10 भी दिये?

गुजरात में प्रवासी यूपी-बिहार के लोगों के खिलाफ हिंसा के मामले पर भी राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा और कहा गुजरात में राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार के युवाओं को पीटा जा रहा है. उनसे कहा जा रहा है कि आप यहां के नहीं हो. लेकिन पीएम मोदी ने इस पर एक शब्द भी नहीं बोला. जन-जन की कांग्रेस रैली में राहुल गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने चौबीसों घंटें बिजली आपूर्ति का वादा किया था. पीएम मोदी ने 2 करोड़ रोजगार पैदा करने का वादा किया था. दोनों अपने वादे को पूरा करने में विफल रहे. वहीं,  बीजेपी की गौरव यात्रा को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि यहां पर गौरव यात्रा चल रही थी. हाईकोर्ट ने कहा कि इसे रोकना होगा क्योंकि ये जनता का पैसा है. उनकी मार्केटिंग चलती है आपके पैसे से, आपके पैसों से उनकी यात्रा चलती है.

बीकानेर में राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि युवा कोई मुफ्त तोहफा नहीं मांग रहे हैं.युवा काम करना चाहते हैं. युवा सिर्फ चीन से मुकाबला करना चाहता है. युवा चाहता है देश में फैक्ट्री बने और उसे फैक्ट्री में देश के लिये काम करने को मिले. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री का काम आपकी आवाज़ सुनने का होता है. किसानों, युवाओं के दिल में दर्द को समझने और सुनने का होता है. हमारे मुख्यमंत्री, नेता खोखले भाषण नहीं करेंगे, झूठ नहीं बोलेंगे. उन्होंने कहा कि नोटबंदी का हम कुछ नहीं कर सकते लेकिन हम गब्बर सिंह टैक्स को बदल कर सच्ची जीएसटी करके दिखा देंगे. पूरा बीकानेर एक आवाज़ में कहेगा कि नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स ने हमें बर्बाद कर दिया, हमारा नुकसान हुआ. उन्होंने पीएम मोदी का नाम लेते हुए कहा कि वह इस देश को नहीं चलाते हैं। इस देश को युवा, किसान, महिलाएं, मजदूर, छोटे दुकानदार चलाते हैं।

राहुल गांधी ने बीकानेर के मंच से एक बार फिर राफेल डील का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, “मोदी जी ने कहा था चौकीदार बनाओ, प्रधानमंत्री मत बनाओ। चौकीदार ने जनता के 30 हजार करोड़ रुपये छीन कर अंबानी की जेब में डाल दिया। मोदी जी फ्रांस जाते हैं और उनके प्रतिनिधिमंडल में अनिल अंबानी जाता है। अनिल अंबानी ने जिंदगी में कभी हवाई जहाज नहीं बनाया। उनके ऊपर 45 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है, जो वह बैंको को वापस नहीं दे रहे हैं।” उन्होंने कहा कि राफेल डील में यूपीए सरकार ने सरकारी कंपनी एचएएल को जो ठेका दिया था, उसे अनिल अंबानी की कंपनी को दे दिया गया। उन्होंने कहा कि सरकारी कंपनी को ठेका मिलने से हजारों युवाओं को रोजगार मिलता।

कांग्रेस अध्यक्ष ने मंच से किसानों का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि राजस्थान के किसानों को उनका हक नहीं मिल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “सीएम वसुंधरा के राज में किसानों को उनकी फसलों का सही दाम नहीं मिलता। सिंचाई का पानी नहीं मिलता, एमएसपी नहीं मिलती, ओला गिरता है तो मुआवजा नहीं दिया जाता, बोनस छीन लिया जाता है।” उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब कनाल के काम के लिए 900 करोड़ रुपये भेजा गया था, लेकिन वो पैसा छीन लिया गया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस की यूपीए सरकार में हमने मनरेगा, भोजन का अधिकार, राजस्थान में मुफ्त दवाई और किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया। आज आप बीमा का पैसा देते हैं और नुकसान होने पर कहा जाता है कि आपका ही पैसा आपको वापस नहीं दिया जाएगा।”

 

Web Title : This time the parachute will be cut, work for 4-5 years in Congress then be the legislator - Rahul Gandhi