फाइटर विमान का रन-वे पर टायर ब्लास्ट, मुंबई व दिल्ली के तीन विमान एक-एक घंटे हुए लेट

– एयरलाइंस ने भी एयरपोर्ट आॅथोरिटी को नहीं दी घटना की जानकारी।
– जोधपुर से मुंबई व दिल्ली जाने वाले दर्जनों यात्री एयरपोर्ट पर विमान के इंतजार में बैठे रहे।

जोधपुर। सेना के फाइटर विमान का गुरुवार को रन-वे पर टायर फटने का मामला सामने आया है। घटना के बाद एयरफोर्स ने दिल्ली व मुंबई से आने-वाले तीन पेसेंजर विमान को रन-वे पर उतारने की अनुमति देने से मना कर दिया। इस वजह से जेट एयरवेज (9डब्ल्यू-729) दिल्ली-जोधपुर, एयर इंडिया (एआई-475) दिल्ली-जोधपुर व एयर इंडिया (एआई-645) मुंबई-जोधपुर विमान एक-एक घंटे की देरी से एयरपोर्ट पहुंचे। उधर, एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि एयरफोर्स व एयरलाइंस ने घटना की जानकारी नहीं दी, हमे तो काफी बाद में पता चला।

सेना की देखरेख में संचालित होने वाले जोधपुर के एकमात्र सिविल एयरपोर्ट पर गुरुवार दोपहर करीब साढेÞ 12 बजे रन-वे पर उतरने के दौरान फाइटर विमान का टायर फट गया। घटना के बाद सेना के अधिकारियों व जवानों ने मोर्चा संभालते हुए एयरपोर्ट के पेसेंजर विमानों को रन-वे पर उतारने की अनुमति देने से मना कर दिया। इस वजह से मुंबई व दिल्ली से आने-वाले जेट एयरवेज व एयर इंडिया विमान को रोककर रखा गया। एयरपोर्ट डायरेक्टर गोविंद कुमार खरे ने बताया कि रन-वे पर सेना के फाइटर विमान को लेकर कुछ तकनीकी गड़बड़ी हो गई थी, इसे लेकर सेना ने विमानों को रन-वे पर उतरने की अनुमति नहीं दी। एयरपोर्ट पर आने-वाले पेसेंजर विमानों को रोकने के बाद भी एयरलाइंस व एयरफोर्स ने हमें किसी प्रकार की सूचना नहीं दी। इस घटना की जानकारी हमें बहुत देरी से मिली।

एक-एक घंटे की देरी से पहुंचे यात्री
जेट एयरवेज विमान 12 बजकर 35 मिनट की जगह 2 बजे दिल्ली से रवाना हुआ। यह विमान निर्धारित समय 2 बजकर 15 मिनट की बजाय 3 बजकर 15 मिनट पर जोधपुर आया। एयर इंडिया विमान ने एक बजकर 10 मिनट की बजाय 2 बजकर 38 मिनट पर दिल्ली से उड़ान भरी। यह विमान 2 बजकर 35 मिनट पर आने की बजाय साढेÞ 3 बजे जोधपुर आया। वहीं एयर इंडिया मुंबई विमान सुबह 9 बजकर 35 मिनट की जगह साढेÞ दस बजे रवाना हुआ। यह विमान 11 बजकर 20 मिनट पर पहुंचने की बजाय 12 बजे जोधपुर पहुंचा। इन तीनों विमान के आने में देरी होने से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी।

Web Title : Tire blast at run-of air fighter plane