टॉप न्यूज: देश-विदेश से जुड़ी 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ

अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस के 100 मिसाइल हमलों से दहला सीरिया (pics)

सीरिया में हुए कथित रासायनिक हमलों में करीब 40 लोगों की मौत के जवाब में  दुनिया के 3 महाशक्तिशाली देशों ने आज सीरिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जिससे पूरी दुनिया हिल गई । अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हवाई हमलों की घोषणा के बाद आज सुबह अमरीका, फ्रांस व ब्रिटेन द्वारा किए 100 मिसाइल हमलों से सीरिया की राजधानी  दहल उठी  जिससे आसमान में घना धुआं छा गया।  सीरिया की वायु रक्षा सेना ने  इन संयुक्त हमलों का जवाब भी दिया।

मैं बाबा साहेब की वजह से प्रधानमंत्री हूं: मोदी

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सभा में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आज बाबा साहेब की वजह से प्रधानमंत्री हूं। उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल का आज का दिन देश के सवा सौ करोड़ लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आज भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती है। आज के दिन आप सभी के बीच आकर आशीर्वाद लेने का अवसर मिलना, मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है।

पंजाबी सिंगर, एक्टर परमीश वर्मा को मारी गोली

मशहूर पंजाबी सिंगर, एक्‍टर और डायरेक्‍टर परमीश वर्मा को मोहाली में हमलावरों ने गोली मार दी। यह हादसा देर रात 1.30 बजे का है। परमीश को हमले के बाद फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोशल मीडिया पर परमीश के साथ हुई कहासुनी के बाद आरोपी शख्‍स ने उन्‍हें गोली मारी है।

संयुक्त राष्ट्र ने कठुआ मामले को बताया गंभीर, कहा- दोषियों को मिले कड़ी सजा

जम्मू के कठुआ रेप कांड ने देश को एक बार फिर शर्मसार कर दिया है। आठ वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी हत्या से दुनिया भर में रोष है। इसी बीच संयुक्त राष्ट्र ने इस मामले को भयावह करार दिया है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने कहा कि इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले आरोपियों को सख्त सजा दी जानी चाहिए।

IIT के छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा ‘मामा ने मेरे साथ 10 साल तक कुकर्म किया

दिल्ली आईआईटी के छात्र नारू गोपाल मालो ने अपने मामा और मौसेरे भाई के यौन शोषण से परेशान होकर अपने हॉस्टल के कमरे में पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा,जिसमें उसने लिखा है कि जब वह 11 साल का था, तब से उसका मामा और मौसी का लड़का उसके साथ यौनाचार करते थे।

अंबेडकर के नाम पर योजना से दलितों का नहीं होगा विकास: मायावती

आज संविधान निर्माता भीमराव आंबेडकर का जन्मदिवस है, जिसे सपा-बसपा मिलकर मना रही है। इस मौके पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र और बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि बीजेपी जो दिखावटी नाटकबाजी कर रही है उसे बंद करे। दोहरे मापदंड से बीजेपी को कोई लाभ नहीं मिलेगा। मायावती ने कहा कि बीजेपी दलितों को बिल्कुल भी महत्व नहीं देती, ये सरकार पूर्ण रुप से जातिवादी है।

AI की रिपोर्ट में खुलासा-फांसी देने में चीन सबसे आगे

एमनेस्टी इंटरनेशनल (AI) की  मृत्युदंड पर जारी वार्षिक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि दुनिया भर में मौत की सजा को लेकर कमी आने के बावजूद चीन अभी भी फांसी की सजा देने के मामले में शीर्ष पर है। । एमनेस्टी इंटरनेशनल ने साल 2017 में 23 देशों में कम से कम 993 मृत्युदंड के मामले दर्ज किए जो साल 2016 के 1,032 मामलों से चार फीसदी और साल 2015 के 1,634 से 39 फीसदी कम थे।

IT ने बेनामी संपत्ति पर कसा शिकंजा, 50 हजार लोगों को भेजा नोटिस!

आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति रखने वाले लोगों पर शिंकजा कसना शुरू कर दिया है। विभाग ने कई म्यूचुअल फंड होल्डर्स के नॉमिनीज, हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल्स की पत्नियों (जो इनकम टैक्स फाइल नहीं करती हैं) और पिछले कुछ सालों में रियल एस्टेट प्रॉपर्टी बेचने वाले एनआरआईज को नोटिस भेजा है।

कठुआ गैंगरेप पर भड़के सितारों ने शुरू किया नया कैंपेन, लिखा- हिंदुस्तानी हूं, शर्मिंदा हूं

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी और हत्या का मामला सामने आया था। कठुआ के जंगलों में 17 जनवरी को 8 साल की बच्ची का शव मिला था। अब बच्ची को इंसाफ दिलाने के लिए बॉलीवुड और टीवी जगत के सेलेब ने #JusticeForOurChild कैम्पेन शुरू की है। इससे कई बड़े सितारे जुड़ चुके हैं।

भारतीय पहलवान सुमित (125 किग्रा.) को फाइनल में मिली बाई, झटका गोल्ड

कॉमनवैल्थ गेम्स में भारतीय पहलवान सुमित ने 125 किग्रा. वर्ग में गोल्ड मैडल जीत लिया है। सुमित को फाइनल मुकाबले में नाइजीरिया के सिनी बोल्टिक ने टक्कर देनी थी। लेकिन ऐन मौके पर बोल्टिक ने चोट के कारण मैच लडऩे से इंकार कर दिया। इस तरह बिना फाइनल खेले ही सुमित ने गोल्ड पर कब्जा जमा लिया। गोल्ड जीतते ही सुमित ने अपने कंधों पर इंडियन फ्लैग रखा और ग्राउंड का चक्कर लगाते हुए दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया।

Web Title : Top News: 10 big news related to home and abroad - Read only one click