टॉप न्यूज: देश-विदेश से जुड़ी 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ

मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में फैसला देने वाले NIA जज ने दिया इस्तीफा

हैदराबाद में आतंकवाद रोधी विशेष अदालत ने सोमवार को मक्का मस्जिद में 2007 में हुए बम विस्फोट मामले में स्वामी असीमानंद सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। वहीं इस मामले में अब नया मोड़ आ गया है। सभी आरोपियों को बरी करने वाले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के न्यायाधीश रवींद्र रेड्डी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

इस साल सामान्य रहेगा मानसून, होगी अच्छी बारिश

मौसम विभाग ने संभावना जतायी है कि देश में इस साल मानसून सामान्य रहेगा। मौसम विभाग के महानिदेश के.जे.रमेश ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में इस वर्ष का पहला मानसून पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि इस वर्ष मानसून के सामान्य रहने की संभावना है।

कर्नाटक चुनावः भाजपा ने जारी की 82 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को दिल्ली में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 82 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। बीजेपी मुख्यालय में रविवार शाम को हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को मंजूरी दी गयी।

RTI रिपोर्ट से खुलासा: विदेश मंत्रालय के पास नहीं है इराक में मारे गए 39 भारतीयों की जानकारी

विदेश मंत्रालय ने इराक के मोसुल शहर में मारे गए 39 भारतीय नागरिकों के नाम, स्थायी पते और उनकी डीएनए रिपोर्ट आदि का ब्योरा सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत हासिल करने के लिए इराक स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क करने को कहा है। सामाजिक कार्यकर्त्ता अशोक रंधावा के आरटीआई आवेदन पर विदेश मंत्रालय ने अपने जवाब में बगदाद स्थित दूतावास से मोसुल के मृतकों की विस्तृत जानकारी हासिल करने को कहा है।

मक्का मस्जिद बम ब्लास्ट: स्वामी असीमानंद समेत सारे आरोपी कोर्ट से बरी

 हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए)की विशेष अदालत ने वर्ष 2007 के मक्का मस्जिद विस्फोट से जुड़े मामले में आज फैसला सुनाते हुए असीमानंद समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। 18 मई 2007 को नमाज के दौरान ऐतिहासिक मक्का मस्जिद में विस्फोट में नौ लोग मारे गए थे और 58 अन्य घायल हुए थे।

पूर्व अफसरों का PM को खुला खत, कहा- रेप पीड़ितों के परिवारों से मांगें माफी

कठुआ और उन्नाव गैंगरेप की घटना के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। लोग बेटियों की सुरक्षा को लेकर सरकार से नाराज दिख रहे हैं। वहीं इसी बीच 50 रिटायर नौकरशाहों ने पीएम मोदी को खुला खत लिख सरकार को इस घटनाओं का जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने पीएम से अपील की है कि वह कठुआ और उन्नाव में पीड़ित परिवार से माफी मांगें।

पाकिस्तान ने उड़ी सेक्टर में की गोलीबारी, आर्मी पोर्टर की मौत

नार्थ कश्मीर के उड़ी सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर से गोलीबारी की है। पाक की गोलीबारी में एक आर्मी पोर्टर की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 37 वर्षीय खुर्शीद अहमद पुत्र मोहम्मद शरीफ निवासी नवा रूंडा सेना की 4 मद्रास के साथ काम कर रहा था। उसे गर्दन में गोली लगी और टांगों पर ग्रेनेड के छर्रे लगे, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

ITBP रिपोर्ट से बड़ा खुलासा, चीनी सैनिकों ने 30 दिनों में 35 बार की घुसपैठ

डोकलाम विवाद के बाद भारत-चीन के बीच काफी देर तक गतिरोध चलता रहा था। गृह मंत्रालय ने को इंडो तिब्बत बॉर्डर फोर्स की ओर से जो गोपनीय रिपोर्ट दी गई है उसमें कई बातें सामने आई हैं। गोपनीय रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 30 दिनों में चीन की सेना ने 35 बार LAC को पार किया है। ITBP के विरोध जताने के बाद चीनी सैनिक वापिस लौटे थे।

हीरा कारोबारी ने PNB समेत 6 बैंकों को लगाया 187 करोड़ का ‘चूना’

पंजाब नैशनल बैंक (पी.एन.बी.) में आए दिन नए घोटालों का खुलासा हो रहा है। नीरव मोदी के 14,000 करोड़ रुपए से ज्यादा के कथित घोटाले के बाद अब एक और मामला सामने आया है जिसमें नीरव मोदी की तरह एक हीरा कारोबारी ने पंजाब नैशनल बैंक समेत 6 बैंकों को 187 करोड़ रुपए का चूना लगाया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सी.बी.आई.) ने इस कथित घोटाले को लेकर मामला दर्ज कर लिया है।

कठुआ गैंगरेपः आसिफा को इंसाफ दिलाने के लिए सड़क पर उतरा बॉलीवुड

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी और हत्या का मामला सामने आया था। कठुआ के जंगलों में 17 जनवरी को 8 साल की बच्ची का शव मिला था। अब बच्ची को इंसाफ दिलाने के लिए बॉलीवुड और टीवी जगत के सैलेब ने #JusticeForOurChild कैम्पेन शुरू की है।

Web Title : Top News: 10 big news related to home and abroad - Read only one click