कश्मीर में राजस्थान के दो जवान शहीद, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा में थे तैनात

जयपुर: श्रीनगर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में 2 जवान शहीद हो गए. शहीद हुए जवान अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात थे. अचबल इलाके की चैक पोस्ट पर तैनात अलवर जिले के बनसूर की ग्राम पंचायत हाजीपुर की ढाणी गुजरांवाली के निवासी सीआरपीएफ जवान संदीप यादव और पहलगा रोड पर स्थित मटन स्थान पर टोंक जिले के राजमहल के निवासी एएसआई मिश्रीलाल मीणा आतंकी हमले में शहीद हो गए.अलवर: बानसूर का सीआरपीएफ जवान श्रीनगर में शहीद, गांव में छाई शोक की लहर

शहीद जवानों के परिवारावालों को दुखद घटना की जानकारी देने के बाद से ही दोनों परिवारों में शोक का माहौल है. शहीद संदीप यादव श्रीनगर के अंनतनाग मे सीआरपीएफ मे कास्टेबल के पद पर तैनात थे. शहीद संदीप यादव का पार्थिव देह शनिवार को उनके पैतृक गांव बानसूर के हाजीपुर की ढाणी गुजरावाली पहुंचेगा और उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी. केन्द्रीय सूचना एंव प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, भाजपा वरिष्ठ नेता डॉ. रोहिताश्व शर्मा और बानसूर विधायक शकुन्तला रावत ने शोक प्रकट किया.

वहीं अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवान मिश्रीलाल मीणा का पार्थिव देह भी शनिवार दोपहर तक उनके गृह नगर राजमहल पहुंचेगा. उन्हें भी राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी. बता दें, शहीद मिश्रीलाल मीणा राजमहल के माता ढाणी के निवासी थे. मिश्रीलाल की दो बेटियां ऐर एक बेटा है. उन्होंने इस साल फरवरी में ही अपनी दोनों बेटियों की शादी की थी. वह जम्मू-कश्मीर की 96वीं बटालियन सीआरपीएफ में एएसआई थे.

कुपवाड़ा में भी शहीद हुआ था राजस्थान का जवान

गौरतलब है कि दो दिन पहले कुपवाड़ा में हुए आंतकी हमले में भी राजस्थान का एक जवान शहीद हो गया था. राजस्थान के झालावाड़ के निवासी मिणा बिहारी कुपवाड़ा में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. उन्हें शुक्रवार को राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे द्वारा गॉड ऑफ ऑनर दिया गया था. जिसके बाद उन्हें शनिवार को अंतिम विदाई दी गई. कश्मीर में राजस्थान के इन जवानों के शहीद होने के बाद से ही शहीदों के घरों के साथा साथ गांवो में भी शोक का माहौल है.

Web Title : Two jawans of Rajasthan were deployed in the security of martyr Amarnath Yatra