विजय माल्या की PM को चिठ्ठी, कहा- बैंकों का पैसा चुकाने के लिए तैयार, मैं डिफॉल्टर का पोस्टर बॉय बना

नई दिल्ली: बैंकों का कर्ज लेकर देश छोड़कर भागने वाले विजय माल्या ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपना पक्ष सामने रखा है। इसमें उन्होंने कहा है कि वह बैंकों का बकाया देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्हें बैंक के साथ फ्रॉड करने वाले ‘पोस्टर बॉय’ के तौर पर पेश किया जा रहा है। यूके में एक बयान जारी कर माल्या ने कहा, ‘मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री दोनों को 15 अप्रैल 2016 को पत्र लिखा था और अब मैं चीजों को सही संदर्भ में पेश करने के लिए इन पत्रों को सार्वजनिक कर रहा हूं।’ माल्या ने कहा कि पीएम या वित्त मंत्री दोनों में से किसी ने भी इसका जवाब नहीं दिया।

आपको बता दें कि शराब कारोबारी 2016 में यूके भाग गया था और अब वह मामले का सामना करने के लिए भारत प्रत्यर्पित किए जाने से बचने की पूरी कोशिश कर रहा है। भारी भरकम लोन और मनी लॉड्रिंग केस में 62 वर्षीय माल्या भारत में वांछित है। जब बैंकों के एक समूह ने उससे 9,000 करोड़ वापस लेने के लिए प्रयास शुरू किए तभी वह भारत से बाहर चला गया। माल्या ने कहा, ‘मैं सम्मानपूर्वक कहता हूं कि मैंने सरकारी बैंकों के साथ अपने बकाए को देने के पूरे प्रयास किए हैं। अगर राजनीति से प्रेरित कोई फैक्टर इसमें शामिल होता है मैं कुछ भी नहीं कह सकता हूं।’

गौरतलब है कि विजय माल्या पर बैंकों के साथ धोखाधड़ी का आरोप है. वह साल 2016 को भारत से फरार होकर यूके में छुप गया है और अब वह पूरी कोशिश कर रहा है कि उसका प्रत्यर्पण न होने पाये. वह भारत से उस समय फरार हो गया था जब बैकों का एक समूह ने उसके खिलाफ 9 हजार करोड़ रुपये को वापस पाने की कोशिश शुरू की थी. पिछले साल ही उसे यूके में गिरफ्तार किया गया था.

Web Title : Vijay Mallya's letter to PM, said - Ready to pay the banks money