कर्नाटक में भाजपा को मौका; कल येदियुरप्पा लेंगे शपथ, कांग्रेस-JDS हैरान

नई दिल्ली: कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है. बीजेपी विधायक सुरेश कुमार ने दावा किया है कि राज्यपाल ने बीजेपी को कर्नाटक में सरकार बनाने का न्यौता दिया है. सुरेश कुमार के मुताबिक कल सुबह 9.30 बजे येदुरप्पा का शपथ ग्रहण होगा. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “बीएस येदुरप्पा कल सुबह 9.30 बजे राजभवन में सीएम पद की शपथ लेंगे. इस सुख की घड़ी में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में जुड़ें.”

हालांकि इस बारेे में आधिकारिक रुप से राज्यपाल की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है. कल विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए. इसमें बीजेपी 108 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. कांग्रेस को 78 सीटें मिली, डेजीएस 38 सीटों पर कब्जा जताने में कामयाब रही वहीं अन्य को दो सीटें मिलीं.

मामला उस समय दिलचस्प हो गया जब कांग्रेस ने कहा कि वो जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. आज दोनों पार्टियों ने राज्यपाल के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया.

कांग्रेस ने कहा कि अगर जेडीएस के साथ गठबंधन में उनकी सरकार बनती है तो जेडीएस के अध्यक्ष कुमारस्वामी कर्नाटक के सीएम बनेंगे. आज दिनभर सरकार बनाने को लेकर कर्नाटक में खूब ड्रामा हुआ. बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने कहा, ”हम सबसे बड़ी पार्टी हैं और ऐसे में सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए. बीजेपी 100 प्रतिशत सरकार बनाएगी और विधानसभा में बहमत भी साबित करेगी.’’ तो वहीं जेडीएस के कुमारस्वामी ने दावा किया है कि बीजेपी ने उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है और 100 करोड़ का ऑफर भी दिया है.

खरीद फरोख्त की खबरों से कांग्रेस सकते में आ गई और अपने विधायकों को खरीद फरोख्त से बचाने के लिए रिजॉर्ट भेज दिया. विधायकों को रिजॉर्ट ले जाने की जिम्मेदारी डीके शिवकुमार को दी गई. गुजरात इलेक्शन के दौरान भी शिवकुमार ही विधायकों को बेंगलुरू के रिसॉर्ट ले गए थे. कांग्रेस पर खरीद फरोख्त का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता एमबी पाटिल ने कहा, ”हमारी पार्टी में कोई नाराजगी नहीं है. बीजेपी विधायकों को खरीदना चाहती है जो मह नहीं हेन देंगे. राज्यपाल को पहले हमें बुलाना चाहिए.”

Web Title : Yeddyurappa will take oath in Karnataka tomorrow, Congress-JDS surprised