Wednesday, June 19th, 2024

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत को टी20 विश्व कप जिताने के लिए धवन ने दिए दो आईपीएल स्टार्स के नाम

शिखर धवन का मानना है कि अगर भारत को आईसीसी टूर्नामेंट्स में अपनी ट्रॉफी सूखी को समाप्त करना है, तो कप्तान रोहित शर्मा को दो इंडियन प्रीमियर लीग सुपरस्टार्स का समर्थन प्राप्त होना चाहिए। कप्तान रोहित के नेतृत्व में, विराट कोहली-सजी टीम इंडिया ने पिछले साल 50-ओवर विश्व कप में दस में से दस मैच जीते थे। हालांकि, राहुल द्रविड़ द्वारा प्रशिक्षित भारतीय टीम को विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा।

मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटाए जाने के बाद, हरफनमौला हार्दिक पांड्या, अनुभवी ओपनर रोहित कोहली-सजी टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे जब इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 2024 समाप्त होगा। हार्दिक को रोहित के उपकप्तान के रूप में नामित किया गया है, वरिष्ठ भारतीय ओपनर धवन का मानना है कि भारत ने आईसीसी विश्व कप के लिए एक संतुलित टीम चुनी है।

रोहित का अनुभव काम आएगा: धवन

आईपीएल 2024 प्लेऑफ़ से पहले टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, धवन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका और पूर्व चैंपियन वेस्ट इंडीज द्वारा सह-आयोजित टी20 विश्व कप में रोहित के नेतृत्व में भारत बेहतरीन प्रदर्शन करेगा। “बिल्कुल, भारत के लिए विश्व कप में खेलना बहुत दबाव होता है और रोहित एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। मुझे यकीन है कि उनका अनुभव बहुत काम आएगा, वे जानते हैं कि दबाव को कैसे संभालना है और निश्चित रूप से, भारत बेहतरीन प्रदर्शन करेगा,” धवन ने कहा।

कोहली और बुमराह के बारे में धवन का विचार

कोहली और जसप्रीत बुमराह को भारत के खिताबी अभियान का नेतृत्व करते देखने की उम्मीद करते हुए, धवन ने मुंबई इंडियंस के पेसर को विश्व-स्तरीय बताया और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ओपनर को उनकी बैटिंग प्रतिभा के लिए सलाम किया। आईपीएल 2024 के लीग चरण में पेसर बुमराह पर्पल कैप के मजबूत दावेदार बने रहे। मुंबई इंडियंस के पेसर ने पांच बार के चैंपियंस के लिए 13 मैचों में 20 विकेट लिए। पूर्व आरसीबी कप्तान कोहली आईपीएल 2024 के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। ऑरेंज कैप धारक ने इस सीजन में 14 मैचों में 708 रन बनाए हैं।

‘उनकी उपस्थिति से विपक्षी टीम हतोत्साहित होती है’

धवन ने कहा कि कोहली की ‘सिर्फ उपस्थिति’ ही विपक्षी टीम को हतोत्साहित करने के लिए पर्याप्त है। “रोहित के अलावा, मुझे लगता है कि विराट (कोहली) और जस्सी (जसप्रीत बुमराह) टीम इंडिया की टी20 विश्व कप में सफलता के लिए महत्वपूर्ण होंगे। विराट रन चेज मास्टर हैं और उनकी उपस्थिति ही विपक्षी टीम को हतोत्साहित कर देती है। जसप्रीत इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं और अगर भारत को विश्व कप जीतना है, तो वे इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे,” शिखर ने कहा।