Friday, April 19th, 2024

भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट दिवस 4 हाइलाइट्स: शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने भारत को इंग्लैंड पर पांच विकेट से जीत दिलाई, जिससे पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल हुई।

रांची में सोमवार को हुए चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल की मजबूत साझेदारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया। 192 रनों का पीछा करते हुए भारत को रोहित शर्मा ने 55 रन और यशस्वी जायसवाल ने 37 रन बनाकर शानदार शुरुआत दिलाई। हालांकि, भारत ने जल्दी-जल्दी विकेट गंवा दिए, लेकिन गिल (52* रन) और जुरेल (39* रन) ने अटूट साझेदारी बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इंग्लैंड के लिए शोएब बशीर ने तीन विकेट लिए। इस जीत के साथ, भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। यह इंग्लैंड की बाजबॉल युग में पहली टेस्ट सीरीज हार है।

चौथे दिन के हाइलाइट्स:

भारत ने 5 विकेट से जीत हासिल की
भारत (307 और 192/5) ने इंग्लैंड (353 और 145) को चौथे टेस्ट में सोमवार को रांची में 5 विकेट से हराया। भारत के लिए रोहित शर्मा ने 55 रन बनाए जबकि शुभमन गिल ने नाबाद 52 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए शोएब बशीर ने तीन विकेट लिए। इस जीत के साथ, भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। यह इंग्लैंड की बाजबॉल युग में पहली टेस्ट सीरीज हार है।

गिल 50 के करीब
शुभमन गिल ने शोएब बशीर की गेंद पर छक्का मारकर अपनी अर्धशतकीय पारी को शैली में पूरा किया। यह उनकी टेस्ट क्रिकेट में छठी अर्धशतकीय पारी है और उन्होंने इसे 122 गेंदों में पूरा किया। गिल ने नाजुक स्थिति में भारत के लिए महत्वपूर्ण पारी खेली। वे ध्रुव जुरेल के साथ अच्छी साझेदारी कर रहे हैं, क्योंकि भारत को जीत के लिए केवल 8 रनों की और आवश्यकता है।

गिल और जुरेल की साझेदारी
शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल की साझेदारी ने भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर ना केवल विकेट बचाए रखे बल्कि आवश्यक रन भी बनाए। गिल ने अपनी अर्धशतकीय पारी में शानदार शॉट्स खेले, जबकि जुरेल ने भी अपनी तरफ से महत्वपूर्ण योगदान दिया। इन दोनों की साझेदारी ने भारत को एक मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला और उन्हें जीत की ओर अग्रसर किया।